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अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
मेरा ऑर्डर कहां है?
अपने खाते में साइन इन करके अपने ऑर्डर की स्थिति और इतिहास तक पहुंचें। आप हमें 18002102777 पर भी संपर्क कर सकते हैं या हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल कर सकते हैं
मैं किसी खरीदे गये आइटम को कैसे वापस कर सकती हूं?
अपने पास के क्लिनिक स्टोर को पता करने के लिए हमारे स्टोर्स पता करें पेज पर जाएं। आपको प्रोडक्ट को इन्वॉइस और एक वैध आईडी कार्ड के साथ लाना चाहिए। या आप पिक अप की व्यवस्था करने के लिए हमसे संपर्क कर सकती हैं। यदि हमारी रिटर्न नीति या पात्रता के बारे में आप कोई प्रश्न पूछना चाहती हैं या रिटर्न का अनुरोध करने के लिए, कृपया हमें 18002102777 पर कॉल करें या ऑर्डर प्राप्त होने के 15 दिनों के भीतर हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें।
क्या आप अंतरराष्ट्रीय रूप से शिप करते हैं?
हमें खेद है, फिलहाल Clinique.com भारत के बाहर के स्थानों में भेजे जाने के आदेशों को स्वीकार करने में असमर्थ है। किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है। कई क्लिनिक इंटरनेशनल कंट्री वेब साइट्स हैं जो ऑनलाइन शॉपिंग ऑफर करती हैं। कृपया अंतर्राष्ट्रीय स्थानों पर हमारे अंतर्राष्ट्रीय स्टोर लोकेटर पर जाएं।
मैं सामग्री की सूची कैसे प्राप्त कर सकती हूं?
क्लिनिक उत्पाद 100% एलर्जी टेस्टेड हैं। दुर्गंध रहित यदि आपको विशिष्ट उत्पादों और सामग्रियों के बारे में जानकारी चाहिए, तो कृपया हमारी उपभोक्ता देखभाल टीम से 1800 210 2777 ( सोमवार से रविवार को सुबह 8:00 बजे से रात के 10:00 तक) पर संपर्क करें या हमें संपर्क करें पृष्ठ पर सौंदर्य/ उत्पाद सलाह बटन चुनें और फिर "सामग्री के बारे में चिंता" का चयन करें
मेरा पसंदीदा उत्पाद क्यों बंद किया गया है? क्या मैं अभी भी इसे खरीद सकती हूं?
किसी उत्पाद या साइज को बंद करने या शुरू करने का निर्णय पूरे देश में उपभोक्ता की प्राथमिकताओं और खरीदारी के पैटर्न की प्रतिक्रिया में किया जाता है। चैट लाइव करें या हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें और हमें आपके लिए एक नया पसंदीदा खोजने में मदद करके खुशी होगी।
क्या कोई और उस जानकारी को देखता है जिसे मैं क्लिनिक को प्रदान करती हूँ?
हम आपकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं। आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी आपकी सहमति के बिना किसी भी तीसरे पक्ष को नहीं दी जाएगी। अतिरिक्त जानकारी के लिए हमारी गोपनीयता नीति पढ़ें।
स्पैम फिल्टर्स और आईएसपी।
आपका इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी) या ईमेल क्लाइंट ईमेल को ब्लॉक करने के लिए फ़िल्टर का उपयोग कर रहा हो सकता है और इससे क्लिनीक ऑनलाइन से ईमेल की प्राप्ति प्रभावित हो सकती है। यदि आपको लगता है कि ऐसा हो हो रहा है, तो कृपया अपने ईमेल प्रोग्राम के सहायता खंड से परामर्श करें या अपने आईएसपी से सीधे संपर्क करके देखें कि ईमेल को फ़िल्टर या ब्लॉक करने वाली सेटिंग्स में कैसे छूट दी जाए या हटाया जाए। यह सुनिश्चित करेगा कि क्लिनिक ऑनलाइन से पत्र - व्यवहार स्वीकार किया जाएगा। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया हमसे 1800 210 2777 पर संपर्क करें।
यदि आपका प्रदाता AOL है:
- ईमेल मैसेज खोलें।.
- "एड्रेस को जोड़ें" आइकन पर क्लिक करें।
- ईमेल से नाम और ईमेल एड्रेस ऐड कॉन्टैक्ट पॉप-अप में पहले से ही पापुलेटेड है। पुष्टि करें कि इन फील्ड्स में जानकारी सही है।
- ‘’सेव’पर क्लिक करें।
यदि आपका प्रदाता याहू है:
- ईमेल मैसेज को खोलें
- दाईं ओर दिए गए "ऐड टू एड्रेस बुक" लिंक पर क्लिक करें।
- पता स्वचालित रूप से आपके याहू! में एड्रेस बुक में इंटर हो जाएगा।
यदि आपका प्रदाता हॉटमेल है:
- ईमेल मैसेज खोलें।
- मैसेज हेडर के शीर्ष पर ‘’सेव एड्रेस(एड्रेसेज)’’ पर क्लि करें।
यदि आपका प्रदाता एमएसएन है:
- ईमेल मैसेज खोलें।
- दाईं ओर ‘’सेव एड्रेस’’ पर क्लिक करें।
- उस अड्रेस के बगल में चेक बॉक्स को चुनें जिसे आप सेव करना चाहते हैं। आप संपर्क की जानकारी में बदलाव कर सकते हैं।
- ‘’सेव’पर क्लिक करें।
जानवरों पर परीक्षण
क्लिनिक लेबोरेटरी, एलएलसी जानवरों पर टेस्टिंग को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम उपभोक्ता स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए समान रूप से प्रतिबद्ध हैं, और उन उत्पादों को बाजार में ला रहे हैं जो हर देश में लागू अधिनियम का अनुपालन करता है जिनमें हमारे उत्पाद बेचे जाते हैं।
हम अपने उत्पादों या सामग्रियों की जानवरों पर टेस्टिंग नहीं करते हैं, और न ही दूसरों को हमारी ओर से टेस्टिंग करने के लिए कहते हैं, सिवाय कानून द्वारा जब आवश्यक ना हो। हम स्वयंसेवी पैनलों पर क्लिनिक टेस्टिंग में हमारे तैयार उत्पादों का मूल्यांकन करते हैं।
क्लिनिकल लेबोरेटरीज़, एलएलसी पूरी तरह से गैर-पशु परीक्षण विकल्पों के विकास और वैश्विक स्वीकृति का समर्थन करता है। इसके लिए, कंपनी इन विकल्पों पर रिसर्च और फंड के लिए बड़े पैमाने पर और वैश्विक वैज्ञानिक समुदाय के साथ व्यापक रूप से काम करती है।.
क्या आप ब्राइडल या प्राइवेट अप्वाइंटमेंट्स ऑफर करती है।
क्लिनिक हमारे सभी क्लिनिक काउंटर पर परामर्श प्रदान करता है। परामर्श आपको पेशेवर-प्रशिक्षित क्लिनीक सलाहकार के साथ काम करने का अवसर प्रदान करते हैं। यदि आप पसंद करती हैं, तो आप हमें ईमेल कर सकती हैं और क्लीनिकल विशेषज्ञ आपके विशेष दिन के लिए ईमेल के माध्यम से सुझाव और सिफारिशें प्रदान करेंगे।
ऑनलाइन खरीदारी करें
ऑर्डर की स्थिति
हमारे ऑर्डर ट्रैकिंग पृष्ठ पर जाकर अपने सबसे हाल के ऑर्डर्स की स्थिति देखें। ऑर्डर ट्रैकिंग लिंक पर क्लिक करें और अपने ऑर्डर की स्थिति देखने के लिए अपने खाते में लॉगिन करें। कैरियर की वेब साइट के माध्यम से अपने ऑर्डर को ट्रैक करने के लिए, आप अपने ऑर्डर की डिलीवरी की स्थिति देखने के लिए ट्रैकिंग नंबर पर क्लिक कर सकते हैं।
ऑर्डर कैंसिलेशन
क्लिनिक ग्राहक सेवा से संपर्क करने के लिए धन्यवाद। हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि हमारे पास आपके आदेश को रद्द करने के लिए मकैनिक्स है लेकिन हमारे पास एक आसान रिटर्न और रिफंड नीति है! कृपया ऑर्डर की डिलीवरी स्वीकार न करें एक बार जब हमें उत्पाद वापस मिलता है और इसकी पैकेजिंग /स्थिति को सत्यापित करते हैं, तो हम 24-48 काम के घंटों के भीतर आपके पैसे वापस कर देंगे.
ऑनलाइन खरीदारी कैसे करें
क्लिनीक ऑनलाइन में आपका स्वागत है। खरीदारी करना आसान, सुविधाजनक और सुरक्षित है। बस उस उत्पाद का चयन करें जिसे आप खरीदना चाहती हैं और नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
चरण 1:
एक उत्पाद के चित्र पर रोलओवर करें और क्विकशॉप बटन पर क्लिक करें। अपना मनचाहा शेड, साइज या प्रकार को प्रासंगिक रूप में चुनें और फिर "बैग में जोड़ें" पर क्लिक करें।
उत्पाद की अतिरिक्त जानकारी, हाउ-टू वीडियो और संबंधित लिंक के लिए, उत्पाद के नाम या विवरण लिंक दिखाएं पर क्लिक करें। उत्पाद विवरण पृष्ठ से आइटम को अपनी कार्ट में डालने के लिए "बैग में जोड़ें" चुनें।चरण दो:
जब आप खरीदारी पूरी कर लें, तो प्रत्येक पृष्ठ पर पाए जाने वाले शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करें या चेकआउट बटन पर क्लिक करें जो हर बार उस आइटम के विवरण के साथ आपकी कार्ट में एक आइटम जोड़ने पर प्रदर्शित होगा।
चेकआउट प्रक्रिया के माध्यम से आगे बढ़ने के लिए ऑनस्क्रीन निर्देशों का पालन करें। कृपया ध्यान दें कि आप सबमिट ऑर्डर पर क्लिक करने से पहले चेकआउट के दौरान मात्रा (किसी एक आइटम की आठ [8] तक) सहित अपने शॉपिंग बैग की सामग्री को किसी भी तक बदल सकते हैं।
हमारी अधिकतम खरीद नीति के बारे में अधिक जानकारी।चरण तीन:
आपका ऑर्डर सबमिट हो जाने के बाद, यह पुष्टि करते हुए "थैंक यू" पृष्ठ प्रदर्शित होगा कि आपका ऑर्डर प्राप्त हुआ था। आपको ऑर्डर सबमिट होने के थोड़ी देर के बाद आपके ऑर्डर की प्राप्ति की पुष्टि करने वाला एक ईमेल प्राप्त होगा। यदि ऑर्डर की पुष्टि सबमिट होने के 24 घंटे के भीतर नहीं होती है, तो कृपया हमसे 18002102777 पर फोन करके संपर्क करें या सहायता के लिए हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें।
यदि ऑर्डर देते समय आपके पास कोई प्रश्न या चिंता है या यदि आप पिछले दिये गये ऑर्डर की पूछताछ करना चाहती हैं, तो कृपया 18002102777 पर क्लिनिक ऑनलाइन कस्टमर सर्विस पर कॉल करें या सहयोग के लिए CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें।बैग देखें
खरीदारी के लिए चुनी गई वस्तुओं की सूची, प्रत्येक की चयनित मात्रा और खरीदारी की कुल लागत के साथ अपने शॉपिंग बैग को प्रदर्शित करने के लिए शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करें। आप आइटम हटा सकती हैं या इस क्षेत्र में ऑर्डर की गई मात्रा को बदल सकती हैं।आपके शापिंग बैग से आइटमों को हटाना।
यदि आप अपने शॉपिंग बैग में किसी आइटम को हटाना चाहती हैं, तो बस "बैग देखें" पर जाएं और उत्पाद के नाम के नीचे "हटाएं" लिंक को चुनें। आइटम को आपके शॉपिंग बैग से निकाल दिया जाएगा।अनूकूल ऑनलाइन कलर सेटिंग्स
यह यहसाइट इंटरनेट एक्सप्लोरर 6 और बाद के संस्करणों, फ़ायरफ़ॉक्स 2.0 और बाद के संस्करणों के साथ और 1024 x 768 के न्यूनतम मॉनिटर रिज़ॉल्यूशन के साथ सबसे अच्छी दिखाई देती है। कृपया ध्यान दें कि मॉनिटर अपनी सेटिंग्स के आधार पर अलग-अलग रंगों को प्रदर्शित करता है।
कृपया हमें विशिष्ट रंगों के बारे में प्रश्नों के साथ निसंकोत ईमेल करें, और हम आपको कोई भी अतिरिक्त विवरण प्रदान करने में प्रसन्न होंगे जो उपलब्ध है।सुरक्षा ऑनलाइन
क्लिनिक ऑनलाइन में, हम समझते हैं कि सुरक्षा आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण है। जब आप क्लिनिक ऑनलाइन पर एक ऑर्डर देती हैं, तो हम सिक्योर सॉकेट लेयर (एसएसएल) एन्क्रिप्शन तकनीकी का उपयोग करके आपकी जानकारी को एन्कोड करते हैं। यह अब तक की सबसे उन्नत उपभोक्ता ऑनलाइन सुरक्षा तकनीक है। आपको आश्वासन दिया जा सकता है कि आपका ऑर्डर अच्छी तरह से और सुरक्षित रूप से लिया जाएगा। हम सरकार द्वारा अनुमोदित एन्क्रिप्शन सॉफ्टवेयर को लागू करते हैं। एसएसएल एन्क्रिप्शन सॉफ्टवेयर के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पर जाएं:
http://compnetworking.about.com/cs/securityssl/g/bldef_ssl.htm?terms=ssl
एन्क्रिप्शन करने के लिए, आपके ब्राउज़र में एसएसएल प्रोटोकॉल होना चाहिए। जिन ब्राउज़र्स में यह सॉफ़्टवेयर है, वे निम्नलिखित हैं:
इंटरनेट एक्सप्लोरर 6.0 और उच्चतर
मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स 2.0.4 और उच्चतर
सफारी 2.0.4 और उच्चतरआइटम की उपलब्धता
अस्थायी रूप से आउट ऑफ स्टॉक है/बैकऑर्डर्ड आइटम्स
यदि चुना गया आइटम आपके आदेश के समय अस्थायी रूप से आउट ऑफ स्टॉक है, तो आपको ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा और बैकऑर्डर्ड आइटम की अपेक्षित शिप डेट की सलाह दी जाएगी। बैकऑर्डर्ड आइटम्स जल्द से जल्द भेजा जाऐंगे जब वह उपलब्ध होगा। कृपया आश्वस्त रहें कि जब तक इसे शिप नहीं किया जाता है, तब तक आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि किसी कारण से आप इसकी शिपमेंट से पहले एक बैकऑर्डर्ड आइटम को रद्द करना चाहती हैं, तो कृपया हमसे 18002102777 पर संपर्क करें या सहायता के लिए हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें।प्रोमोशन/ऑफर कोड्स
ऑफर कोड्स को रिडीम करना। चेकआउट प्रक्रिया के दौरान बस बिलिंग पृष्ठ पर "ऑफ़र कोड" मार्क किये गए टेक्स्ट बॉक्स में अपना ऑफ़र कोड डालें। जब एक ऑफर कोड स्वीकार कर लिया जाता है, तो इसे "ऑर्डर रिव्यू" पृष्ठ पर प्रदर्शित किया जाएगा।
कृपया नोट करे: ऑफ़र कोड अक्षर संवेदशील (केस सेन्सेटिव्ह) होते हैं और वे जैसे दिखाई देते हैं, उन्हें ठीक वैसे ही दर्ज किया जाना चाहिए। प्रत्येक ऑनलाइन ऑर्डर के लिए केवल एक ऑफर कोड इस्तेमाल किया जा सकता है।
मेरे ऑर्डर्स
डिलीवरी प्रक्रिया कैसे काम करती है
एक बार जब हमारा सिस्टम आपके ऑर्डर को प्रोसेस कर देता है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए आपके उत्पादों का पूरी तरह से निरीक्षण किया जाता है कि वे एक सही स्थिति में हैं। एक बार जब वे गुणवत्ता जांच के अंतिम दौर से गुजर जाते हैं, तो उन्हें पैक किया जाता है और हमारे विश्वसनीय डिलीवरी पार्टनर को सौंप दिया जाता है। हमारे डिलीवरी पार्टनर फिर पैकेज को जल्द से जल्द संभावित तारीख पर आप तक लाते हैं। यदि वे आपके प्रदान किए गए पते पर एक उपयुक्त समय पर पहुंचने में असमर्थ होते हैं, तो वे समस्या का समाधान करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। 20,000 रुपये से अधिक के कैश ऑन डिलीवरी (सीओडी) के ऑर्डर के लिए, हमारी ग्राहक सेवा टीम आपके ऑर्डर की पुष्टि करने के लिए आपसे संपर्क करेगी इससे पहले कि इसे दिया जाए और शिपिंग के लिए तैयार किया जाए
ऑर्डर संबंधी पूछताछ
हमारे ऑर्डर स्टेट्स पेज पर विजिट करके अपने सबसे हाल के ऑर्डर्स के स्टेट्स की जांच करें। यह अपने क्लिनिक ऑनलाइन ऑर्डर्स के संबंध में सबसे मौजूदा जानकारी को पाने का सबसे आसान और सबसे तेज़ तरीका है।जब आप ऑर्डर स्टेट्स पर क्लिक करते हैं, तो आपसे अपने ईमेल अड्रेस और पासवर्ड के साथ लॉग-इन करने के लिए कहा जाएगा। ऑर्डर समरी पेज आपको आपके मौजूदा और पिछले ऑर्डस के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेगा। िए तैयार किया जाए
ऑर्डर कैंसिलेशन
क्लिनिक ग्राहक सेवाओं से संपर्क करने के लिए धन्यवाद। हमें आपको यह बताते हुए खेद है कि हमारे पास आपके आदेश को रद्द करने के लिए मकैनिक्स है लेकिन हमारे पास एक आसान रिटर्न और रिफंड नीति है! कृपया ऑर्डर की डिलीवरी स्वीकार न करें एक बार जब हमें उत्पाद वापस मिलता है और इसकी पैकेजिंग /स्थिति को सत्यापित करते हैं, तो हम 24-48 काम के घंटों के भीतर आपके पैसे वापस कर देंगे.
रिटर्न और एक्सजेंसेस
मैं किसी आइटम का कैसे रिटर्न और एक्सचेंज कर सकती हूं?
1. जांच
नीचे दी गई क्लिनिक रिटर्न पॉलिसी की जांच करके सुनिश्चित करें कि आप रिटर्न के लिए योग्य हैं2. चुनें
चुनें कि क्या आप अपने प्रोडक्ट को स्टोर में वापस करना चाहेंगे या इसे आपके पास से लिया जाएगा। पूरी या आंशिक वापसी के लिए, आपको अपनी खरीद के मूल्य रिफंड किया जाएगा। पूरे या आंशिक एक्सचेंज के लिए, हम आपकी आर्डर को वापस करने, और नया आर्डर या इन-स्टोर खरीददारी करने में सहायता करेंगे।3. आएं
अपने पास के क्लिनिक स्टोर को पता करने के लिए हमारे स्टोर्स पता करें पेज पर जाएं। आपको प्रोडक्ट को इन्वॉइस और एक वैध आईडी कार्ड के साथ लाना चाहिए।4. हमसे संपर्क करें
या आप पिक अप की व्यवस्था करने के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं। यदि हमारी रिटर्न नीति या पात्रता के बारे में आप कोई प्रश्न पूछना चाहती हैं या रिटर्न का अनुरोध करने के लिए, कृपया हमें 18002102777 पर कॉल करें या ऑर्डर प्राप्त होने के 15 दिनों के भीतर हमें CUSTOMERCARE@CLINIQUE.IN पर ईमेल करें।क्लिनिक रिटर्न पॉलिसी
हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव कॉस्मेटिक उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यदि आपको लगता है कि हमारे ऑनलाइन स्टोर से आपको प्राप्त उत्पाद इस प्रतिबद्धता को पूरा नहीं करते हैं, या आपने अपना विचार बदल दिया है, तो बस अप्रयुक्त उत्पाद वापस कर दें और हम आपको खरीद मूल्य की पूरी राशि के साथ रिफंड करेंगे। वैश्विक खुदरा उद्योग मानकों के अऩुसार, और हमारे ग्राहकों की सुरक्षा के लिए, हम ऐसे उत्पादों की वापसी या एक्सचेंज नहीं करते हैं, जिनको खोला गया है, ट्राई किया गया है अथवा प्रयोग में लाया गया है। हम उत्पादों के रिटर्न को स्वीकार नहीं करेंगे यदि उनकी पूरी पैकेजिंग, लेबल या स्टिकर गायब हैं। हम आपके द्वारा क्षतिग्रस्त या दोषपूर्ण स्थिति में प्राप्त किए गए किसी भी उत्पाद के रिटर्न को स्वीकार करेंगे और आपको खरीद मूल्य की पूरी वापसी प्रदान करेंगे। दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त उत्पादों सहित सभी आर्डर्स हमारे ऑर्डर के प्राप्त होने के 15 दिनों के भीतर वापस किए जाने चाहिए। यदि खरीद के साथ कोई उपहार या नमूना(नमूने) भी साथ हैं, तो उत्पाद की वापसी को तभी स्वीकार किया जाएगा जब इसके साथ उपहार या नमूना (नमूने) भी साथ ही वापस किए जाते हैं।
रिफंड का तरीका
डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किए गए भुगतान के लिए, भुगतान की वापसी उसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड में की जाएगी। यदि आप उत्पाद को स्टोर में वापस कर रहे हैं, तो आपको उसी डेबिट या क्रेडिट कार्ड को स्टोर में अवश्य लेकर जाना होगा। डिलीवरी पर नकद भुगतान के लिए- हम आपसे आपके बैंक ब्यौरे की जानकारी प्राप्त करने के लिए ईमेल से संपर्क करेंगे। इसके बाद, हम उत्पादों को वापस प्राप्त करने के 24-48 व्यावसायिक घंटों के भीतर रिफंड राशि के लिए बैंक हस्तांतरण करेंगे। आपके अकाउंट में राशि के दिखने में अतिरिक्त 2-3 व्यवसायिक दिनों का समय लगेगा।
शिपिंग
शिपिंग और हैंडलिंग
शिपिंग
स्टैंडर्ड सर्विस
अधिकांश स्टैंडर्ड ऑर्डर 1-4 व्यावसायिक दिनों के भीतर वितरित किए जाते हैं (रविवार और सार्वजनिक छुट्टियों को छोड़कर)
कैसे काम करता है वितरण प्रक्रिया?
जैसे ही हमारा सिस्टम आपके आदेश को संसाधित करता है, हम आपके उत्पादों का निरीक्षण करके यह सुनिश्चित करते हैं कि वे सही स्थिति में हैं।
• एक बार जब वे क्वालिटी जांच के अंतिम दौर से गुजरते हैं, तो उन्हें पैक किया जाता है और हमारे विश्वसनीय डिलीवरी पार्टनर को सौंप दिया जाता है| हमारे वितरण भागीदार तब पैकेज को जल्द से जल्द संभव तारीख पर आपके पास लाते हैं। यदि वे उपयुक्त समय पर आपके दिए गए पते पर नहीं पहुँच पाते हैं, तो वे समस्या को हल करने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।
• 20,000 रुपये से अधिक के कैश ऑन डिलीवरी (COD) आदेशों के लिए, हमारी ग्राहक सेवा टीम आपके आदेश की पुष्टि करने के लिए आपसे संपर्क करेगीमेरा ऑर्डर शिप कर दिया गया है। अब मैं इसे कैसे ट्रैक कर सकता हूं?
• एक बार जब आपका ऑर्डर भेज दिया जाता है, तो आपको ट्रैकिंग नंबर और कूरियर कंपनी के विवरण के साथ एक ईमेल प्राप्त होगा जो आपके ऑर्डर को प्रोसेस कर रहा है।
• आपके ऑर्डर हमारे गोदाम से भेजे जाने के 24 घंटे बाद आप अपने पैकेज की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।मेरा अकाउंट
सामान्य जानकारी
कॉर्पोरेट जानकारी
क्लिनिक लेबोरेटरी, एलएलसी प्रतिष्ठित स्किन केयर, मेकअप और फ्रेंगरेंस प्रोडक्ट के दुनिया के अग्रणी निर्माताओं और मार्केटरर में से एक है।
क्लिनिक को पहली बार 1968 में स्किन केयर और मेकअप उत्पादों के साथ लॉन्च किया गया था जो सभी एलर्जी टेस्टेड और 100% सुगंध रहित हैं। हमारे उत्पादों को व्यक्तिगत त्वचा के प्रकार और जरूरतों का समाधान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उत्पाद प्रमुख त्वचा विशेषज्ञों के अनुसंधान और संबंधित विशेषज्ञता पर आधारित हैं। क्लिनिक के स्किन केयर उत्पादों की थ्री-स्टेप सिस्टम के हिस्से के रूप में मार्केटिंग की जाती है: क्लींज़, एक्सफ़ोलिएट, मॉइस्चराइज़
क्लिनिक लेबोरेटरीज़, एलएलसी
कार्पोरेट हेडक्वॉटर्स
767 फिफ्थ एवेन्यू
न्यूयॉर्क, एन.वाई।10153
1-866-707-2100क्लिनिक उत्पाद बेहतर विभाग और विशेषता स्टोर में उपलब्ध हैं।
आप के पास एक क्लिनिक काउंटर खोजने के लिए हमारे स्टोर लोकेटर पर जाएं।क्या आपको हमारी कंपनी के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है? ELCompanies.com पर जाएं
उपभोक्ता जागरूकता
उपभोक्ता जागरूकता
सदियों से, कॉस्मेटिक उत्पादों ने दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए आनंद और सुंदरता ला दी है।
आज,आपको अच्छा दिखना और महसूस करने में मदद के लिए मेकअप और स्किन केयर, हेयर केयर और फ्रेगरेंस उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध है। चुनने के लिए कई उत्पाद हैं- प्रत्येक एक अलग उद्देश्य, लाभ के लिए है और सामग्री की रेंज के साथ हैं जो इसे अद्वितीय, प्रभावी और उपयोग करने के लिए सुखद बनाता है।
हम जानते हैं कि कॉस्मेटिक लेबल पढ़ना कभी-कभी भ्रामक हो सकता है। इसलिए हमने आपके पसंदीदा उत्पादों पर दिखाई देने वाले विभिन्न प्रतीकों और कथनों को समझने में आपकी मदद करने के लिए यह मार्गदर्शिका बनाई है।
इसमे शामिल है:उत्पाद की पहचान: कथन की उत्पाद क्या है।
कुल सामग्री: पैकेज में उत्पाद की मात्रा वॉल्यूम घोषणा के बाद "ई" एक गारंटी है कि उत्पाद यूरोपीय संघ (ईयू) में उपयोग किए गए उपायों की औसत प्रणाली के अनुसार भरा गया है।
उत्पाद सामग्री: सांद्रता के घटते हुए क्रम में फॉर्मूला में प्रयुक्त सभी सामग्रियों को सूचीबद्ध करता है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो एक विशिष्ट घटक की तलाश कर रहे हैं या किसी एक से बचना चाहते हैं। इसके अलावा, हमारी सामग्री की सूची में अब सुगंधित घटक की विभिन्न सामग्रियां शामिल हैं जो पहले सूचीबद्ध नहीं थी और इसलिए सूची लंबी हो सकती हैं। यह आबादी के उस छोटी प्रतिशत के लिए महत्वपूर्ण जानकारी है जो सुगंध के कुछ घटकों के प्रति सं
उपयोग के लिए निर्देश: आपको सूचित करता है कि उत्पाद का उपयोग कैसे, कब और कहां किया जाए।
निर्माता या डिस्ट्रीब्यूटर का नाम: आपको जानकारी देता है कि उत्पाद को किसने बनाया है और निर्माता और डिस्ट्रीब्यूटर कहां स्थित हैं। ईयू में मुख्य संपर्क कार्यालय को दर्शाने के लिए लंदन के पते और पोस्ट कोड को रेखांकित किया गया है। उत्पाद की पूछताछ इस पते पर भेजी जा सकती है।
उत्पत्ति का देश: देख जो उत्पाद को बनाता या उत्पादित करता है।
: आपको उन महीनों की अनुशंसित संख्या बताता है जिनके भीतर उत्पाद को आपके द्वारा पहली बार खोलने और उपयोग करने के बाद उपयोग किया जाना चाहिए, बशर्ते उत्पाद को सामान्य परिस्थितियों में संग्रहीत किया गया हो और अत्यधिक तापमान के संपर्क में न नहीं आया है। उदाहरण के लिए, (24महीने) का अर्थ है कि आपको पहली बार खोलने के बाद (24 महीने) में इस उत्पाद को बदल देना चाहिए। "खोलने के बाद की अवधि? संख्या कॉस्मेटिक उत्पाद के प्रकार के आधार पर भिन्न होगी।
:यह दर्शाता है कि हमारी कंपनी सभी पैकिंग घटकों के उचित निपटान और रीसाइक्लिंग के लिए यूरोपीय कार्यक्रमों में योगदान करती है।
अन्य प्रतीक और कथन जो आप हमारे लेबल पर देख सकते हैं:चेतावनी/सतर्क: आपको सूचित करता है कि उत्पाद के साथ क्या करना है और क्या नहीं करना है।
: आपको अतिरिक्त जानकारी के लिए पैकिंग में कहीं और देखने के लिए कहता है, उदाहरण के लिए एक लिफलेट, कार्ड या टैग में।
- तथ्य जो आपको पता होने चाहिए: - - हमारे उत्पाद सुरक्षा परीक्षण को बाजार में लाए गए सभी उत्पादों की उत्कृष्टता और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए कई विज्ञानों के विशेषज्ञों के सहयोग की आवश्यकता होती है।
- हमारे उत्पादों में उच्चतम गुणवत्ता के तत्व होते हैं। हमारे उत्पादों में सभी अवयवों की सांद्रता का स्तर उपभोक्ता उपयोग के लिए सुरक्षित है।
- हमारी कंपनी लेबलिंग नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करती है जो यूरोपीय संघ के कॉस्मेटिक्स डायरेक्टिव के 7वें संशोधन में उल्लिखित है।.
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